केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया आगाह- दूसरी लहर नहीं हुई अभी खत्म

596

नई दिल्ली। देश में कोरोना के नए मामलों की संख्या में कमी आई है और ठीक होने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। जिसे देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि दूसरी लहर अब खत्म होने की कगार पर है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Union Health Minister) डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने आगाह किया है कि लोग अलर्ट रहें क्योंकि कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ साल के अनुभव से यह समझ आया है कि किसी भी स्थिति में आराम से नहीं बैठ सकते हैं और हमें हमेशा अलर्ट रहने की जरूरत है।

अरविंद केजरीवाल चंडीगढ़ पहुंचे, सस्‍ती बिजली का खेला दाव

कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है

उन्होंने कहा, ‘कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। दिल्ली में भले ही कोरोना के मामलों में कमी आई हो लेकिन डेढ़ साल के अनुभव से सीखा है कि किसी भी स्थिति में हमें आराम से नहीं बैठना चाहिए। लोगों और समाज को भी आराम से नहीं बैठना है और अलर्ट रहना है।’

ये बातें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने एक सम्मेलन में कही हैं, जिसमें दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal), दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) और अन्य हितधारकों ने राष्ट्रीय राजधानी में वेक्टर जनित बीमारियों को नियंत्रित करने की तैयारियों की समीक्षा की। टीकों को लेकर विश्वास दोहराते हुए उन्होंने कहा, ‘सौभाग्य से पिछले छह महीनों से देश में वैक्सीन भी उपलब्ध है। ज्यादा से ज्यादा लोगों के टीकाकरण से देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सफलता पाई जा सकती है।

‘एक राष्ट्र एक राशन कार्ड’ योजना को 31 जुलाई तक लागू करने के SC ने दिए निर्देश

Leave a Reply