मुख्यमंत्री बनने के बाद ममता बनर्जी का ताबड़तोड़ ट्रांसफर

656

सिलीगुड़ी। बंगाल में तीसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने ताबड़तोड़ ट्रांसफर पोस्टिंग पॉलिटिक्स तेज कर दी है। विभिन्न पदों के आईपीएस और आईएएस अधिकारियों के तबादले किए जा रहे हैं। सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नर डीपी सिंह के तबादला के बाद दार्जिलिंग के जिलाधिकारी शशांक सेठी का तबादला कर दिया गया है। उनके स्थान परडब्ल्यूबीआईडीसी के कार्यकारी निदेशक एस पोन्नामबलम को दार्जिलिंग का डीएम बनाया गया है।

ऑक्सीजन सप्लाई मामले पर सुप्रीम कोर्ट की केंद्र को चेतावनी

दार्जिलिंग के जिलाधिकारी शशांक सेठी को नादिया का जिलाधिकारी बनाया गया

दार्जिलिंग के जिलाधिकारी शशांक सेठी को नादिया का जिलाधिकारी बनाया गया है। इसी प्रकार कोलकाता महा नगर विकास परिषद के सीईओ पी उलगानाथन को दक्षिण 24 परगना जिले का जिलाधिकारी बनाया गया है। पश्चिम बर्धमन जिलाधिकारी अनुराग श्रीवास्तव को पश्चिम बंगाल मिनरल डेवलपमेंट एंड ट्रेडिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड में तबादला किया गया है।

आईएएस विभु गोयल जो संयुक्त सचिव आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के पद पर कार्यरत थे उन्हें पश्चिम वर्द्धमान जिले का डीएम बनाया गया है। इसके अलावा कुछ आईपीएस अधिकारियों का भी ट्रांसफर किया गया है।पश्चिम जोन के एडीजी आईजीपी डॉ. राजेश कुमार और अलीपुर के एसपी (पुलिस अधीक्षक) को अनिवार्य प्रतीक्षा में रखा गया है। एसपी हावड़ा (ग्रामीण) श्रीहरि पांडे और पूर्वी वर्द्धमान के एसपी अजित सिंह को भी अनिवार्य प्रतीक्षा में रखा गया है। बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय के डीसी उत्तरी जोन अमरनाथ के. को पूर्वी मिदनापुर का एसपी बनाया गया है।

पदभार संभालते ही 29 आईपीएस का किया था ट्रांसफर

ममता बनर्जी मुख्यमंत्री की शपथ लेने के साथ ही आईपीएस कैडर के 29 अधिकारियों का तत्काल तबादला किया था। इसमेंपुलिस महानिदेशक वीरेंद्र, अतिरिक्त महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) जावेद शमीम और महानिदेशक सुरक्षा विवेक सहाय शामिल हैं। राज्य सरकार ने कूच बिहार जिले के पुलिस अधीक्षक देबाशीष धर को निलंबित कर दिया है, जहां शीतलकूची सीट पर 10 अप्रैल को हुए मतदान के दौरान सीआईएसएफ की कथित गोलीबारी में चार लोग मारे गए थे।

मुख्यमंत्री बनर्जी ने इस घटना को लेकर पहले ही सीआईडी जांच के आदेश दिए तेजी से तेज कर दिया गया है। धर के स्थान पर के कन्नन को पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, जिन्हें चुनाव के दौरान पदस्थापना के इंतजार में रखा गया था।निर्वाचन आयोग ने डीजीपी वीरेंद्र का तबादला कर उनके स्थान पर नीरज नयन पांडे को नया डीजीपी नियुक्त किया था। पांडे को महानिदेशक (दमकल सेवा) नियुक्त किया गया है।

इसी तरह, अतिरिक्त महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) जगमोहन का तबादला कर उन्हें सिविल डिफेंस में भेजा गया है जबकि उनके स्थान पर एक बार फिर यह पद जावेद शमीम को सौंपा गया है। वहीं मेदिनीपुर के रैली के दौरान ममता बनर्जी के घायल होने के बाद उनकी सुरक्षा व्यवस्था में कथित चूक को लेकर आयोग ने सहाय को डीजी सुरक्षा के पद से हटा दिया था। अलग से जारी एक आदेश में उन्हें उनके पहले के पद पर फिर तैनात किया गया है।

कोरोना वायरस के 24 घंटे में 4.14 लाख केस, 3915 लोगों की मौत

Leave a Reply