ममता बनर्जी हुई चोटिल, कोलकाता के सरकारी अस्पताल में भर्ती

774

कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नंदीग्राम में चोटिल होने के बाद तृणमूल कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र अब आज जारी नहीं होगा। ममता आज ही घोषणापत्र जारी करने वाली थी। लेकिन चोटिल होने के बाद फिलहाल वह बुधवार रात से ही कोलकाता स्थित राज्य के सबसे बड़े सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती हैं। एक्स-रे व एमआरआइ में पता चला है कि उनके पैर सहित शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोट है। फिलहाल वह 48 घंटे तक डॉक्टरों की निगरानी में अस्पताल में ही रहेंगी। इसको देखते हुए तृणमूल कांग्रेस ने आज घोषणा पत्र जारी नहीं करने का फैसला किया है। इसे एक दिन के लिए टाल दिया गया है।

कुंभ मेला क्षेत्र में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बनाए गए अस्थाई शौचालय में अचानक लगी आग

पार्टी की ओर से बताया गया कि

सब कुछ ठीक रहा तो कल यानी गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने कालीघाट स्थित आवास से घोषणापत्र जारी करेंगी। गौरतलब है कि बुधवार को नंदीग्राम सीट से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद ममता वहां कई मंदिरों में गईं थी। इसी दौरान एक मंदिर से बाहर निकलने के बाद वह चोटिल हो गई। उन्होंने आरोप लगाया कि चार-पांच लोगों ने उन्हें जानबूझकर धक्का दे दिया। ममता ने इसके पीछे साजिश का आरोप लगाया। उनका इशारा भाजपा की ओर था। हालांकि भाजपा, कांग्रेस व अन्य दलों ने इसे नाटक करार दिया है।

शिकायत दर्ज कराने को चुनाव आयोग कार्यालय पहुंचे टीएमसी नेता

मालूम हो कि टीएमसी प्रतिनिधिमंडल में सांसद डेरेक ओ ब्रायन, राज्य मंत्री चंद्ररिमा भट्टचार्या और पार्थ चटर्जी नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले के मामले में शिकायत दर्ज कराने के लिए चुनाव आयोग कार्यालय पहुंचे।

चोटिल ममता से मिलने पहुंचे तथागत और अभिषेक

जानकारी हो की पश्चिम बंगाल भाजपा नेता तथागत रॉय और समिक भट्टाचार्य मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मिलने SSKM अस्पताल पहुंचे थे। भाजपा नेता तथागत रॉय ने कहा कि हम लोग यहां ममता बनर्जी से मानविक दृष्टिकोण से मिलने आए थे। हम लोग उनसे मिल नहीं पाए क्योंकि डॉक्टरों की सलाह है कि अभी किसी को नहीं मिलना है। हमने अरुप विश्वास से मिलकर चिंता जताया और कहा कि हम चाहते हैं कि वे जल्दी ठीक हो जाएं।

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि

चुनाव आयोग को उम्मीदवार के पीछे चल रहे वीडियो में जो आया है उसे सार्वजनिक करना चाहिए। आश्चर्य है कि ममता बनर्जी के साथ इतनी पुलिस चलती है और 4 लोग घटना करके चले गए। यह बहुत दुख की बात है। मैं उनकी लंबी आयु और जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

वहीं, दूसरी और कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर षड्यंत्र है तो CBI, CID को बुलाओ? सिर्फ षड्यंत्र का बहाना बनाकर ममता बनर्जी आम लोगों का ध्यान खींचना चाहती हैं, CCTV फुटेज निकालो ना इससे सारा सच सामने आ जाएगा। लेकिन वो ये नहीं करेंगी क्योंकि चुनाव नजदीक है। ऐसा बहाना बनाकर वो चुनाव जीतने की कोशिश कर रहीं हैं।

तृणमूल कांग्रेस का हमले को लेकर प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर कथित तौर पर हमले को लेकर प्रदर्शन किया है। जानकारी हो कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को नंदीग्राम सीट से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद चोटिल हो गईं। ममता ने साजिश के तहत उन पर हमले का आरोप लगाया है।जिसके बाद ममता को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर नंदीग्राम से बुधवार देर शाम ही कोलकाता लाया गया। यहां राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएसकेएम में रात में ही उनका इलाज शुरू किया गया जहां फिलहाल वे भर्ती हैं। उन्हें शरीर में पैर सहित कई जगह गंभीर चोटें आई हैं।

मेदिनीपुर के जिलाधिकारी का दौरा

पश्चिम बंगाल के पुरबा मेदिनीपुर के जिलाधिकारी विभु गोयल और एसपी प्रवीण प्रकाश ने नंदीग्राम के बिरुलिया बाजार का दौरा किया है जहां कल शाम अज्ञात लोगों द्वारा कथित रूप से धक्का दिए जाने के बाद मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को चोटें आईं थी ।

चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलेंगे टीएमसी व भाजपा

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आज चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलने टीएमसी का एक प्रतिनिधिमंडल गया है जो नंदीग्राम में पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी पर कथित हमले की शिकायत दर्ज करने के लिए उनसे मिलेंगे। भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल भी आयोग से मिलकर घटना की उचित जांच की मांग करेगा।

मुख्यमंत्री ने लगाया आरोप

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि चुनाव प्रचार के दौरान चार-पांच लोगों ने उनको धक्‍का दे दिया था, जिसकी वजह से उनकी ये हालत हुई है। ममता का कोलकाता के एसएसकेएम अस्‍पताल में इलाज करने वाले डॉक्टरों ने उनकी तबीयत का हाल बताया है। डॉक्टरों की टीम ने प्रारंभिक जांच में पाया है पैर सहित ममता बनर्जी के शरीर में कई जगह गंभीर चोटें आई हैं। उन्हें 48 घंटे तक कड़ी निगरानी में रखा जाएगा। सीएम का एसएसकेएम अस्पताल में एक्सरे और एमआरआइ किया गया है।

ममता के चोटिल होने का मामला चुनाव आयोग ले जाएगी टीएमसी

बुधवार को नंदीग्राम सीट से नामांकन दाखिल करने गई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चोटिल होने के मामले को चुनाव आयोग के सामने ले जाएगी तृणमूल कांग्रेस। पार्टी नेता पार्थ चटर्जी ने सीएम पर हमले का आरोप लगाया है, जबकि भाजपा का कहना है कि सीएम को इस मामले की सीबीआइ जांच करानी चाहिए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से दाखिल किया नामांकन

Leave a Reply