ममता बनर्जी ने बंगाल में तृणमूल के सभी 294 उम्मीदवारों के नामों का किया एलान

857

कोलकाता। बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को राज्य के सभी 294 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के कालीघाट स्थित अपने आवास से उम्मीदवारों की सूची जारी की। तृणमूल ने इस बार कई नए चेहरों पर दांव खेला है। वहीं, तृणमूल के 50 सीटिंग विधायकों का टिकट इस बार काट दिया गया है। कई वरिष्ठ मंत्रियों व विधायकों को भी टिकट नहीं दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भरोसा जताया कि इस बार भी उनकी सरकार बनेगी।

रेलवे मंत्रालय ने प्लेटफार्म के टिकट की कीमतों में की बढ़ोतरी

ममता ने कहा

नौ मार्च को ममता नंदीग्राम जाएंगी। दस मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से खुद चुनाव लड़ेंगी। ममता ने भाजपा को फिर बाहरी बताया है। ममता ने कहा- बंगाल में बंगाल का व्यक्ति ही करेगा शासन। किसी बाहरी को नहीं करने देंगे बंगाल में शासन। ममता बनर्जी के परंपरागत कोलकाता के भवानीपुर सीट से इस बार चुनाव मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय लड़ेंगे।

बंगाल में तृणमूल के सभी 294 उम्मीदवारों के नामों का एलान

बंगाल में पहले चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद प्रत्याशियों के चयन को लेकर सभी दलों में माथापच्ची जारी है। वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास पर आज तृणमूल इलेक्शन कमिटी की बैठक कर बंगाल में तृणमूल के सभी 294 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। जानकारी के अनुसार291 की सूची जारी हो रही है। 3 सीट गोरखपुर जनमुक्ति मोर्चा के लिए छोड़ा गया है। हावड़ा के शिवपुर सीट से क्रिकेटर मनोज तिवारी चुनाव लड़ेंगे। तृणमूल के वरिष्ठ विधायक जटटू लाहिरी का टिकट कटा है। जोड़ासांको से स्मिता बख्शी का भी टिकट कटा है। उनकी जगह विवेक गुप्ता को टिकट दिया गया है।

मेलाधिकारी दीपक रावत पहुंचे अखाड़ा की ओर से आयोजित भूमि पूजन पर

Leave a Reply