प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे हैदराबाद

935

नई दिल्ली। कोरोना महामारी संकट के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। इसके तहत पीएम मोदी हैदराबाद पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री मोदी यहां भारत बायोटेक को कोरोना सेंटर का दौरा करेंगे। यहां भारत बायोटेक और आइसीएमआर द्वारा तैयार स्वदेशी कोरोना वैक्सीन कोवैक्सिन का ट्रायल चल रहा है। पीएम इस वैक्सीन सेंटर में तैयारियों का जायजा लेंगे।

उत्तराखंड सरकार प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन का कोई प्लान नहीं

इससे पहले इप्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद पहुंचे। यहां वह जायडस बायोटेक पार्क पहुंचे, जहां उन्होंने जायडस कैडिला की कोरोना वैक्सीन जाइकोव-डी की तैयारियों का जायजा लिया। भारत बायोटेक वैक्सीन सेंटर की यात्रा के बाद पीएम मोदी पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) भी जाएंगे। सीरम इंस्टीट्यूट ने वैक्सीन के लिए वैश्विक फार्मा दिग्गज AstraZeneca और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ साझेदारी की है।

अहमदाबाद में जायडस बायोटेक पार्क का दौरा किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को COVID-19 वैक्सीन उम्मीदवार ZYCOV-D के विकास की समीक्षा करने के बाद अहमदाबाद के Zydus Biotech Park की यात्रा का समापन किया। पीएम मोदी की यह यात्रा देश में वैक्सीन विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत रूप से समीक्षा करने के लिए उनके तीन-शहर के दौरे में पहली थी। भारत बायोटेक सुविधा का दौरा करने के लिए प्रधान मंत्री मोदी अब हैदराबाद के लिए उड़ान भरेंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा

अहमदाबाद में जायडस बायोटेक पार्क का दौरा करने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर दौरे से जुड़ी जानकारी साझा की। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा- अहमदाबाद में ज़ायडस बायोटेक पार्क का दौरा किया, ज़ायडस कैडिला द्वारा विकसित किए जा रहे स्वदेशी डीएनए आधारित वैक्सीन के बारे में अधिक जानकारी के लिए। मैं उनके काम के लिए इस प्रयास के पीछे टीम की सराहना करता हूं। भारत सरकार इस यात्रा में उनका समर्थन करने के लिए सक्रिय रूप से उनके साथ काम कर रही है।

कोरोना वायरस वैक्‍सीन का उत्‍पादन होगा भारत में

Leave a Reply