नंदीग्राम में पोलिंग बूथ का ममता बनर्जी ने किया दौरा

757

नई दिल्ली। बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है। सूबे के चार जिलों की कुल 30 सीटों के लिए वोट पड़ रहे हैं। इनमें पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा और दक्षिण 24 परगना शामिल हैं। कोरोना संबंधित नियमों का पालन करते हुए चुनाव हो रहे हैं। मतदान के समय भी बढाया गया है। कई जगहों पर हिंसा के बीच दोपहर 1:30 बजे तक 58.15% मतदान हुआ है। पार्टियों में आरोप प्रत्यारोप लगाने का दौर जारी है। इस बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के एक मतदान केंद्र का दौरा किया। इससे पहले यहां से भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी के काफिले पर हमले की खबर है। हालांकि, सुवेंदु को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। मीडिया की गाड़ियों को भारी नुकसान पहुंचा है। इससे इलाके में तनाव का माहौल हो गया है। टीएमसी ने नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ताओं पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द की हुई सफल बाईपास सर्जरी

– पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के एक मतदान केंद्र का दौरा किया।

चुनाव आयोग ने गड़बड़ी की घटनाओं पर रिपोर्ट मांगी

उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन ने दिल्ली से राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज आफताब को फोन करके नंदीग्राम समेत विभिन्न विधानसभा सीटों पर हो रही गड़बड़ी की घटनाओं पर रिपोर्ट मांगी है।

नंदीग्राम बयाल गांव पहुंचीं ममता बनर्जी

दूसरे चरण के मतदान के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम के बयाल गांव पहुंची हैं। नंदीग्राम सीट बंगाल चुनाव की सबसे हॉट सीट है। यहां से ममता बनर्जी और सुवेंदु अधिकारी आमने सामने हैं।

– चुनाव आयोग के मुताबिक विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में दोपहर 1:30 बजे तक पश्चिम बंगाल में 58.15% मतदान हुआ है।

टीएमसी ने नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ताओं पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया

टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया। भाजपा कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ ने बूथ नं 6, 7, 49, 27, 162, 21, 26, 13, 262, 256, 163, 20 में प्रवेश किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने और मतदान के दौरान धांधली का प्रयास किया।

सुवेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला

इस बीच नंदीग्राम से भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी के काफिले पर हमले की खबर है। सुवेंदु अधिकारी भी हमले के वक्त गाड़ी में मौजूद थे। हालांकि, इसमें सुवेंदु की गाड़ी को नुकसान नहीं पहुंचा है। वहीं, इस हमले में मीडिया की गाड़ियों को भारी नुकसान पहुंचा है। इस घटना से इलाके में भारी तनाव का माहौल है। बता दें कि नंदीग्राम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सुवेंदु आमने सामने हैं। काफिले पर हमले के बाद उन्होंने कहा कि बंगाल में जंगलराज चल रहा है।

150 से अधिक EVM खराब- टीएमसी

बंगाल में दूसरे चरण के मतदान के दौरान तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद महुआ मोइत्रा ने गुरुवार को आरोप लगाया कि मतदान शुरू होने के बाद से 150 से अधिक इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें (ईवीएम) खराब पाई गई हैं। इसे लेकर चुनाव आयोग से पार्टी ने शिकायत भी की है।

– चुनाव आयोग के अनुसार पश्चिम बंगाल में 11.30 तक 37.42 फीसद मतदान हुआ है। बांकुड़ा में 36.92 फीसद, पश्चिम मेदिनीपुर में 41.49 फीसद, पूर्व मेदिनीपुर में 38.27 फीसद और दक्षिण 24 परगना में 27.03 फीसद वोट पड़े। नंदीग्राम में इस समय तक 34.12 फीसद मतदान हुआ।

भाजपा के बूथ आईटी इंचार्ज पर हमला

दूसरे चरण के मतदान के बीच हिंसा का दौर जारी है। पूर्व मेदिनीपुर जिले के महिषादल में बूथ नंबर 177 पर भाजपा के बूथ आइटी इंचार्ज सुमन सेन पर हमले की खबर है। भाजपा ने टीएमसी पर हमले का आरोप लगाया है।

– चुनाव आयोग के अनुसार सुबह 11.17 बजे तक 29.27 फीसद मतदान हुआ है।

केशपुर में भाजपा पोलिंग एजेंट पर हमला

इस बीच कई जगहों से छिटपुट हिंसा की खबरें सामने आई है। पश्चिम मेदिनीपुर जिले के केशपुर के एक बूथ पर हिंसा की खबर है। भाजपा के पोलिंग एजेंट को बूथ के अंदर बैठने से रोकेने पर झड़प हुई। भाजपा ने तृणमूल पर हमले का आरोप लगाया है।

तृणमूल प्रत्याशी व अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी पर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप

बांकुड़ा विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी व टॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी पर मतदाताओं को रुपये देकर प्रभावित करने का आरोप लगा है। एक वीडियो फुटेज में सायंतिका बांकुड़ा के एक मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद बाहर निकलकर लोगों को को रुपये देती दिख रही हैं। भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सायंतिका रुपये बांटकर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रही हैं। तृणमूल कहा कि मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है। मंदिर से निकलते समय गरीबों को रुपये देने की परंपरा वर्षो है। इसे गलत तरीके से नहीं देखा जाना चाहिए। इसपर अब तक सायंतिका ने कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

– नंदीग्राम में शव बरामद होने से सनसनी

नंदीग्राम के तेंगुआ मोड़ के पास स्थित भेकुटिया इलाके के 28 नंबर बूथ बाबू खान बाड़ में उदय शंकर दुबे नाम के 51 वर्षीय व्यक्ति का शव बरामद होने से सनसनी। भाजपा कार्यकर्ता होने का दावा किया जा रहा है।

– भाजपा नेता तन्मय घोष पर हमले की खबर है। उनकी कार में तोड़फोड़ की गई है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्वास्थ्य अधिकारियों और कोविड टास्क फोर्स के साथ की बैठक

 

 

 

Leave a Reply