कोविड-19 के 23,285 नए मामले आए सामने, लौट रहे वो खौफनाक दिन

718

पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 23,285 नए मामले आए सामने आए हैं। अधिकतर मामले केवल छह राज्‍यों से हैं। नए केसेज का 86% केवल महाराष्‍ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु से है। देश में 8 राज्‍य ऐसे हैं जहां कोविड के केसेज डेली बढ़ रहे हैं। इनमें गुजरात, हरियाणा, मध्‍य प्रदेश का भी नाम हैं। जितने भी ऐक्टिव केस हैं, उनमें से 71 प्रतिशत से ज्‍यादा केवल महाराष्‍ट्र और केरल में हैं। हालात देखकर कुछ राज्‍यों ने सख्ती बढ़ा दी है। महाराष्‍ट्र के कई हिस्सों में पाबंदियां लगाई गई हैं। पंजाब के कुछ जिलों में भी सख्‍ती बढ़ी है। इसके अलावा लोकल लेवल पर छोटे-छोटे इलाकों को सील/कंटेनमेंट जोन किया जा रहा है।

राजभवन में होगा तीरथ मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह

महाराष्‍ट्र के कई हिस्‍सों में लॉकडाउन, पाबंदियां

महराष्‍ट्र के कई जिलों में पाबंदियां लागू कर दी गई हैं। नागपुर में पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है। इसके अलावा अकोला जिले में भी लॉकडाउन है। इसके अलावा नासिक, ठाणे, औरंगाबाद, परभनी, पुणे समेत कई जिलों में पाबंदियां लगाई गई हैं। यहां स्‍कूल बंद कर दिए गए हैं, नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। मुंबई में अभी लॉकडाउन नहीं लगाया गया है लेकिन बीएसमी ने सख्‍ती बढ़ा दी है।

पंजाब के पांच जिलों में नाइट कर्फ्यू

पंजाब में कोविड केसेज में जबर्दस्‍त उदाल देखने को मिला है। पिछले हफ्ते वहां जालंधर, एसबीएस नगर, होशियारपुर और कपूरथला में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया था। पटियाला में भी नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है। यह कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा।

गुड़गाव में कंटेनमेंट जोन की संख्‍या हुई

गुड़गांव में बुधवार तक 18 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके थे। इन इलाकों को सील कर दिया गया है। मूवमेंट पर रोक है और रैंडम टेस्टिंग की जा रही है। जो एरियाज हॉटस्‍पॉट्स बन रहे हैं, पुलिस उन्‍हें कॉर्डन-ऑफ कर देगी। मास्‍क न पहनने वालों से भारी पेनाल्‍टी वसूलने के आदेश दिए गए हैं।

गाजियाबाद में एक जगह से 21 पॉजिटिव, इलाका सील

गजियाबाद में सेंट्रल पब्लिक वर्क्‍स डिपार्टमेंट (CPWD) ट्रेनिंग फैसिलिटी में 21 इंजिनियर्स कोविड पॉजिटिव टेस्‍ट हुए हैं। इसके बाद प्रशासन ने अगले 14 दिनों के लिए परिसर का एक हिस्‍सा सील कर दिया है। शहर में छह महीने बाद ऐसी कोई कार्रवाई की गई है। मरीजों में हल्‍के लक्षण हैं। उनके कलीग्‍स और CPWD के अन्‍य स्‍टाफ को पास की एक बिल्डिंग में क्‍वारंटीन किया गया है।

प्रधानमंत्री ने किया ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का उद्घाटन

Leave a Reply