कोरोना महामारी के चलते बंगाल में होने वाली रैलियां रद

648

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना महामारी ने विकराल रूप अख्तियार कर लिया है। देश में जारी मौजूदा कोरोना संकट को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को कोरोना महामारी के चलते पैदा हुए हालात की समीक्षा करेंगे। इसकी जानकारी उन्‍होंने ट्वीट करके दी है। यही नहीं पीएम मोदी ने बंगाल में शुक्रवार को होने वाली अपनी सभी रैलियों को रद कर दिया है। मालूम हो कि केंद्र सरकार ने महामारी की भयावहता को देखते हुए कठोर आपदा प्रबंधन कानून 2005 को भी लागू कर दिया है।

बंशीधर भगत की अध्यक्षता में गेहूॅ क्रय तथा अन्य भुगतान के सम्बन्ध में बैठक

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा

‘कल मैं कोरोना महामारी के चलते पैदा हुए हालात की समीक्षा करने के लिए उच्च-स्तरीय बैठकों की अध्यक्षता करूंगा। इस वजह से मैं पश्चिम बंगाल नहीं जाऊंगा।’ इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने देश में ऑक्सीजन की उपलब्धता और इसकी आपूर्ति को लेकर गुरुवार को वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी ने ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाए जाने के रास्तों और विकल्पों पर बातचीत की। बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव, गृह सचिव, स्वास्थ्य सहित अन्य मंत्रालयों और नीति आयोग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

मालूम हो कि देश में गुरुवार को बीते 24 घंटों के दौरान 3.14 लाख से अधिक कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए। यह आंकड़ा देश में महामारी की भयावहता को दर्शाता है। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक किसी भी देश में एक दिन में संक्रमण के इतने ज्यादा मामले आने का यह नया रिकार्ड है। इसके साथ ही देश में अब तक कोरोना से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा 1,59,30,965 तक पहुंच गया है। महामारी की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देश में कोरोना के 22.91 लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं।

पश्चिम बंगाल में कोरोना के ट्रिपल म्यूटेंट ने बढ़ाई चिंता

Leave a Reply