एनआईए ने मुख्य आरोपी सचिन वझे को किया गिरफ्तार

782

मुंबई: एंटीलिया विस्फोटक मामले की जांच एनआईए की तरफ से की जा रही है। इस मामले में एनआईए ने मुख्य आरोपी सचिन वझे को गिरफ्तार भी किया है। सोमवार को एनआईए ने वझे को उस होटल में ले जाकर रीक्रिएशन करवाया जहां वो तकरीबन 5 दिनों तक रुके हुए थे। आपको बता दें कि सचिन वझे ट्राइडेंट होटल में 16 से लेकर 20 फरवरी तक नकली नाम, फर्जी आधार कार्ड और फोटो दिखाकर होटल में ठहरे थे। 24 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटकों से भरी कार को पार्क किया गया था।

अमिताभ ठाकुर सहित UP के तीन IPS अफसरों पर बड़ी कार्रवाई

सचिन वझे के साथ होटल तकरीबन 3 घंटे तक जांच पड़ताल कर रही थी। इस दौरान कई अहम खुलासे सामने आए हैं उस दौरान के सीसीटीवी फुटेज को भी एनआईए ने अपने कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की है। सीसीटीवी में एक संदिग्ध महिला भी सामने आई है। जो सचिन वझे के साथ होटल में मौजूद थी। इस महिला को वझे ने नोट गिनने वाली मशीन दी थी। एनआईए को शक है कि यह पूरी साजिश इसी होटल में बैठकर रची गई थी। फिलहाल एनआईए संदिग्ध महिला की भी तलाश कर रही है।

वझे के पास 5 बैग, महिला के नोट वाली मशीन

सचिन वझे मुंबई के ट्राइडेंट होटल में जाली दस्तावेजों के आधार पर रुके थे। जब वझे होटल में आए थे। तब उनके पास पांच बैग थे जिसमें से एक बैग में जिलेटिन होने का भी शक एनआईए को है। जबकि उनके साथ मौजूद महिला के हाथ में नोट गिनने वाली मशीन थी। एनआईए को इस बात का भी शक है यह महिला भी इस पूरी साजिश में शामिल हो सकती है।

वझे के जाली दस्तावेज जब्त

सूत्रों की माने तो जिन फर्जी दस्तावेजों के आधार पर सचिन वझे मुंबई के ट्राइडेंट होटल में तकरीबन 5 दिन तक रुके हुए थे। उन सभी जाली दस्तावेजों को एनआईए ने जब्त कर लिया है। वझे के जाली आधार कार्ड पर सुशांत सदाशिव खामकर नाम लिखा हुआ था। उस पर डेट ऑफ बर्थ भी लिखी गयी थी।

कोविड-19 वैक्सीन का चौथा फेज आगामी 1 अप्रैल से शुरू

Leave a Reply