अमित शाह ने गांधीनगर में विकास कार्यों का किया उद्घाटन

694

अहमदाबाद। केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सोमवार को अपने लोकसभा क्षेत्र गांधीनगर में ढाई सौ करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास किया। सामुदायिक भवन, आंगनबाड़ी केंद्र, वाचनालय, सिविक सेंटर के उद्घाटन तथा सैकड़ों एकड़ में फैली झील के सौंदर्यीकरण कार्य की उन्होंने शुरुआत की। इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी  ने गुजरात में जो विकास कार्य किए, वह अविरत जारी है। अमित शाह ने अपने लोकसभा क्षेत्र गांधीनगर को सबसे अधिक विकसित व सुविधा युक्त लोकसभा क्षेत्र बनाने का संकल्प जताते हुए कहा कि आगामी 2024 तक इस लक्ष्य को पूरा करेंगे।

कोविड कर्फ्यू को एक सप्ताह और बढ़ाया जाने पर डीएम लेंगे फैसला

अमित शाह ने कहा कि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन लोगों में से नहीं हैं जो यह कहते हैं कि जितना विकास होगा उतना करेंगे, उनका तो मानना यह है कि हम जितना विकास करेंगे उतना विकास संभव है। अमित शाह ने कहा कि कुछ नेता केवल फीता काटने में यकीन करते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ऐसा वर्क कल्चर बनाया है जिसके चलते उनके गुजरात से जाने के बाद भी विकास कार्य उसी गति के साथ हो रहे हैं।

अहमदाबाद के पॉश इलाके बोपल में कई विकास कार्यों का उद्घाटन

अहमदाबाद के पॉश इलाके बोपल में कई विकास कार्यों का उद्घाटन करते हुए अमित शाह ने कहा कि नागरिकों की मांग नहीं होने के बावजूद उन्होंने एक सौ करोड़ के विकास कार्यों को क्षेत्र में मंजूरी दे दी है। गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अहमदाबाद महानगर पालिका तथा कई स्थानीय निकायों के विकास कार्य चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब आंबली व घुमा जैसे गांव तथा अहमदाबाद महानगर में कोई खास अंतर नहीं रह गया है।

अहमदाबाद में 45 वर्ष से अधिक उम्र के 86 फीसद लोगों का टीकाकरण

शाह ने कहा कि अहमदाबाद में 45 वर्ष से अधिक उम्र के 86 फीसद लोगों का टीकाकरण हो चुका है। जबकि 18 से 45 वर्ष की उम्र के युवाओं में 32 फीसद का टीकाकरण किया जा चुका है।। गुजरात में प्रति दस लाख के औसत में देश में सबसे अधिक टीकाकरण किया गया है। केंद्र सरकार ने देश में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए मंत्रिमंडल विस्तार के तुरंत बाद 23000 करोड का विशेष पैकेज की घोषणा की है। इससे देश में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर व अन्य मेडिकल उपकरण की उपलब्धता के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाया जाएगा।

गृहमंत्री शाह भगवान जगन्नाथ मंदिर मंगला आरती में शामिल हुए

गृहमंत्री शाह सोमवार सुबह भगवान जगन्नाथ मंदिर पर आयोजित मंगला आरती में शामिल हुए तथा दर्शन किए। शाह पिछले कई वर्षों से भगवान जगन्नाथ की मंगला आरती में शामिल होते आ रहे हैं। गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा प्रदेश भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी उनके साथ मौजूद थे।

जायडस कैडिला की वैक्सीन को जल्द भारत में मिल सकती है मंजूरी

Leave a Reply