लालू प्रसाद यादव को एयर एंबुलेंस से दिल्ली AIIMS शिफ्ट करने की तैयारी

0
306

रांची: आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स (Delhi Aiims) शिफ्ट किया जाएगा। मेडिकल बोर्ड की शनिवार को रांची में हुई बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है। हालांकि, इस संबंध में रिम्स प्रशासन की ओर से अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। ये जानकारी जरूर मिल रही है लालू यादव को एयर एंबुलेंस से शाम करीब 6 बजे दिल्ली AIIMS शिफ्ट किया जाएगा।

पीएम मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि

मेडिकल बोर्ड की बैठक में लिया गया फैसला

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मेडिकल बोर्ड के आठ में से सात सदस्यों ने एकमत होकर लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स शिफ्ट करने में सहमति जताई है। इस संबंध में आरजेडी सुप्रीमो का पिछले ढाई साल से रिम्स में इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि अभी उनके पास बोर्ड का पत्र नहीं पहुंचा है। बोर्ड ने लालू यादव को एम्स दिल्ली रेफर करने का निर्णय लिया है, ऐसे में उन्हें आज दिल्ली शिफ्ट किया जाना चाहिए।

रिम्स प्रशासन और जेल प्रशासन जरूरी कार्रवाई में जुटा

इधर, रांची के जेल अधीक्षक ने बताया कि जैसे ही रिम्स प्रशासन से सिफारिश मिलती है, उसके बाद उन्हें इलाज के लिए बाहर भेजा जाएगा। रांची जिला प्रशासन के साथ जेल प्रशासन की बैठक के बाद लालू प्रसाद को दिल्ली ले जाने की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया जाएगा। इस संबंध में जरूरी कागजी प्रक्रिया शुरू हो गई है। जेल में रहने के कारण जेल मैनुअल के तहत आवश्यक प्रक्रिया को पूरी करने के बाद ही उन्हें रांची से बाहर शिफ्ट किया जा सकता है।

दिल्ली AIIMS में शिफ्ट को लेकर उठाए जा रहे जरूरी कदम

जानकारी के मुताबिक, विस्तारा के विशेष विमान से लालू यादव को शाम छह बजे रांची से दिल्ली ले जाया जा सकता है। इसी विशेष विमान से शुक्रवार को राबड़ी देवी तेजस्वी और तेजप्रताप यादव के साथ रांची पहुंची थी। यह विमान कल शाम से ही रांची एयरपोर्ट पर खड़ा है।

बताया गया है कि

इस विशेष विमान को एयर एंबुलेंस में भी तब्दील किया जा सकता है। विमान से लालू प्रसाद के साथ एक डॉक्टर भी जा सकते हैं। सारी आवश्यक तैयारियां पूरी की जा रही हैं और जैसे ही जेल प्रशासन की ओर से आरजेडी मुखिया को शिफ्ट करने संबंधी आदेश जारी किया जाता है, ग्रीन कॉरिडोर बनाकर उनको रिम्स से एयर एंबुलेंस के जरिए एयरपोर्ट और फिर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना होंगे।

सीएम हेमंत सोरेन से मिले तेजस्वी और तेजप्रताप

दूसरी ओर, पिता का हाल जानने के लिए रांची पहुंचे तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की। तेजस्वी और तेजप्रताप यादव दोनों भाइयों ने मुख्यमंत्री आवास में सीएम से मिले। हालांकि, करीब डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक हुई इस मुलाकात के बाद लालू प्रसाद यादव के दोनों पुत्र मीडिया से बिना कोई बात किए बाहर निकल गए।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस का योगदान हमेशा याद रखेगा राष्ट्र, एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने नेताजी को किया याद

LEAVE A REPLY