दिल्ली से नोएडा जाने वाले लोगों के लिए बढ़ सकती है मुश्किल

0
219

नई दिल्ली: कृषि कानूनों पर सरकार के साथ पहले दौर की बातचीत बेनतीजा होने के बाद किसानों ने अपने आंदोलन (Farmer Protest News) को और तेज करने का फैसला किया है। दिल्ली की सीमा के पर डटे सैकड़ों की संख्या में किसान नोएडा-दिल्ली के चिल्ला बॉर्डर (Chilla Border) पर धरना दे रहे हैं। ऐसे में आज नोएडा से दिल्ली और दिल्ली से नोएडा जाने वाले लोगों के लिए मुश्किल बढ़ सकती है। दिल्ली पुलिस ने टेकरी, झाड़ौदा और चिल्ला बॉर्डर को यातायात के लिए बंद कर दिया है। जानिए दिल्ली-नोएडा के कौन-कौन से रास्ते बंद हैं और कहां रूट बदला गया है…

व्यापारिक लेन-देन पर सभी शुल्कों को माफ करने की घोषणा

कल पलवल के किसान बदरपुर बॉर्डर जाम करेंगे

किसान आंदोलन के समर्थन में पलवल के किसानों ने मीटिंग की। किसानों की इस मीटिंग में फैसला लिया गया कि वे कल 11 बजे दिल्ली के लिए पैदल ही कूच करेंगे। किसान बदरपुर बॉर्डर को भी जाम करेंगे। दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर को अभी से अलर्ट कर दिया गया है और सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

अक्षरधाम से नोएडा जाने वाला ट्रैफिक डायवर्ट

किसानों के आंदोलन को देखते हुए अक्षरधाम से नोएडा की तरफ जाने वाले पूरे ट्रैफिक को नीचे NH-24 और मदर डेयरी की तरफ डायवर्ट किया जा रहा है।

फिल्म सिटी के पास से सेक्टर-14 ए का रास्ता भी बंद

किसान आंदोलन का व्यापक असर दिल्ली जाने वाले रास्तों पर दिख रहा है। डीएनडी मार्ग पर भयंकर जाम लगा हुआ है। वहीं, फिल्म सिटी के पास से सेक्टर-14 ए रोड को भी ऐहतियातन बंद कर दिया गया है। सिर्फ जिनके घर हैं उनको ही आने दिया जा रहा है।

चिल्ला बॉर्डर बंद, एक्सप्रेस वे पर भयंकर जाम

भारतीय किसान यूनियन के लोग दिल्ली-नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर जमे हुए हैं और दिल्ली जाने की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने ऐहतियातन इस बॉर्डर को भी सील कर दिया है। बॉर्डर बंद होने का असर ट्रैफिक पर साफ दिख रहा है। एक्सप्रेस वे पर भयंकर जाम लगा हुआ है।

चिल्ला बॉर्डर पर जमे किसान, पुलिस फोर्स तैनात

दिल्ली-नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर भी किसान जमे हुए हैं जिसकी वजह से ट्रैफिक बुरी तरह से प्रभावित है। बॉर्डर पर मौजूद किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। वहां ऐहतियातन पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया है।

पुलिस ने इन रास्तों से बचने की दी सलाह

दिल्ली पुलिस ने लोगों को सिंधु, टेकरी बॉर्डर से बचने की सलाह दी है और इन रास्तों पर यातायात बंद कर दिया गया है। सिंधु बॉर्डर को दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है और लोगों को वैकल्पिक रास्ते के इस्तेमाल की सलाह दी गई है। मुबारका चौक और GTK रोड पर ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। सिग्नेचर ब्रिज से आउटर रिंग रोड और फिर रोहिणी जाने के रास्ते में भारी ट्रैफिक की आशंका है।

इन रास्तों का करें इस्तेमाल

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि झाड़ौदा, डासना, धारूला, जैतकारा, बादूसरी, कापसहेड़ा, राजोकरी, NH8, बिजवासन/बेजहरा, पालम विहार और डुंडेहरा बॉर्डर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

सिंघू बॉर्डर अभी भी दोनों से है बंद

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अलर्ट में बताया है कि सिंघू बॉर्डर अभी भी दोनों ओर से बंद है। लामपुर, औचंदी और दूसरे छोटे बॉर्डर भी बंद हैं। इसकी जगह वैकल्पिक मार्ग अपनाने अपील की गई है। मुकरबा चौक और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है।

एस्केप चैनल संबंधी शासनादेश को निरस्त करने का आदेश

LEAVE A REPLY