टीम भावना से काम करें अधिकारी: सीएस

0
552

देहरादून। मुख्य सचिव पद का कार्यभार ग्रहण करने के बाद शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में नवनियुक्त मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने अपनी काम करने के इरादे जता दिए। सीएस ने अफसरों से टीम भावना से काम करने को कहा। उन्होंने कहा कि वे उत्तराखंड की बुनियादी समस्याओं से वाकिफ हैं। उन्होंने एसडीएम रानीखेत से डीएम नैनीताल तक और शासन में विभिन्न महत्वपूर्ण विभागों में अपने उत्तराखंड में 12 वर्षों के कार्यकाल का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि खुले दिमाग से इन समस्याओं को चिन्हित कर उन्हें दूर करना है।
मुख्य सचिव ने कहा कि अगले तीन साल में राज्य अपनी स्थापना के बीस वर्ष पूरा कर लेगा। हमें 2020 तक का लक्ष्य तय करना है। उन्होंने अधिकारियों से अपेक्षा की कि लोगों के जीवन की बेहतरी के लिए मिलजुलकर कार्य करना है। इसके साथ ही फ्लैगशिप कार्यक्रमों की गति में और तेजी लानी है। संकल्प से सिद्धि के तहत तय किये गये लक्ष्यों को हासिल करना है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, कौशल विकास, डिजिटल इंडिया सहित विभिन्न विभागों की समीक्षा करेंगे। अधिकारी विचार करें कि वे अपने विभाग में कौन-कौन नवाचारी(इनोवेटिव) कार्य कर सकते हैं।
बैठक में अपर मुख्य सचिव डॉ.रणवीर सिंह, ओम प्रकाश, प्रमुख सचिव राधा रतूड़ी, मनीषा पंवार, आनंद वर्धन, सचिव अमित नेगी, हरवंश सिंह चुघ, डी सैंथिल पांडियन, आर. मीनाक्षी सुंदरम, अरविंद सिंह ह्यांकी सहित सभी सचिव, अपर सचिव उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY