टाटा मेडिकल एंड डायग्‍नोस्‍टिक्‍स ने लॉन्‍च किया टेस्‍ट किट

0
137

नई दिल्‍ली। भारत के टाटा ग्रुप की हेल्‍थकेयर यूनिट ‘टाटा मेडिकल एंड डायग्‍नोस्‍टिक्‍स (Tata Medical and Diagnostics) ने सोमवार को कोविड-19 टेस्‍ट किट लॉन्‍च किया है। दिसंबर में यह किट तमाम अस्‍पतालों और लैब को मुहैया करा दिया जाएगा।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ऐक्टर अर्जुन रामपाल के घर पर मारा छापा

कोविड-19 टेस्‍ट किट लॉन्‍च

सरकार से मंजूरी प्राप्‍त करने के बाद टाटा मेडिकल एंड डायग्‍नोस्‍टिक्‍स ग्रुप ने कोविड-19 टेस्‍ट किट लॉन्‍च किया है जो अगले माह देश के अस्‍पतालों व लैब में मुहैया कराया जाएगा। चीन के वुहान में पिछले साल के अंत में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था।

CEO गिरिश कृष्‍णमूर्ति (Girish Krishnamurthy) ने सोमवार को रॉयटर्स से बताया। सरकार से मंजूरी प्राप्‍त इस किट के जरिए टेस्‍ट का परिणाम 90 मिनट के भीतर आ जाएगा। इसे दक्षिण भारत के चेन्‍नई स्‍थित टाटा के प्‍लांट में बनाया गया। इस प्‍लांट में एक माह में 1 मिलियन टेस्‍ट किट के निर्माण की क्षमता है। कृष्‍णमूर्ति ने एक इंटरव्‍यू में यह जानकारी दी है।

1 लाख 26 हजार 6 सौ 11 में 490 नए मौत का मामला सामने आया

भारत में कोविड-19 मामलों में सोमवार को 45 हजार 9 सौ 3 नए आंकड़े जुड़ गए। वहीं अब तक हुए संक्रमितों की मौत के आंकड़े 1 लाख 26 हजार 6 सौ 11 में 490 नए मौत का मामला सामने आया है।

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने लिया बड़ा फैसला

LEAVE A REPLY