Sponsored
loading...

मंडी हाउस के बाहर CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने की पुलिस ने नहीं दी अनुमति

0
165

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) बन चुका है, लेकिन इस कानून का विरोध एक तबका अभी तक कर रहा है। अब दिल्ली पुलिस ने मंडी हाउस के बाहर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी है। पुलिस के मुताबिक, इस वक्त संसद में बजट सेशन चल रहा है जिसके चलते प्रदर्शनकारियों को सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं दी गई है। पुलिस ने बताया कि अगर प्रदर्शनकारी को प्रदर्शन करना है तो वह जंतर-मंतर पर कर सकते हैं।

पुलिस ने दी चेतावनी

इसके साथ ही पुलिस ने चेतावनी दी है कि अगर प्रदर्शनकिरयों ने कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश की तो इस स्थिति से निपटने के लिए उचित कदम उठाया जाएगा। आज यानी सोमवार को मंडी हाउस के बाहर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन होने की संभावना के चलते दिल्ली पुलिस की तरफ से भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

शाहीन बाग से हो रहा है विरोध प्रदर्शन

बता दें कि एक महीने से भी ज्यादा समय से दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इस प्रदर्शन में कई समाजिक कार्यकर्ता और राजनीतिक पार्टियों के नेता भी शामिल हुए थे। इस प्रदर्शन के चलते शाहीन बाग के इलाके को बंद किया गया है। जिसके चलते वहां से आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

17 फरवरी को होगी अगली सुनवाई

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में शाहीन बाग विषय पर सुनवाई होनी थी, लेकिन अब नए फैसले के अनुसार 17 फरवरी को यह सुनवाई होनी है। बता दें कि शाहीन बाग के प्रदर्शन के दौरान तीन बार गोलीबारी की घटना भी सामने आई है। जिसकी जांच की जा रही है। बता दें कि शाहीन बाग ही नहीं देश के कई राज्यों में सीएए और एनआरसी को लेकर लगातार विरोध के स्वर उठ रहे हैं।

loading...

LEAVE A REPLY