भारतीय जनता पार्टी के सांसद रवि किशन: हनुमान चालीसा पढ़ें या पेड़ पर उल्टा लटकें,

0
298

नई दिल्ली। Delhi Election 2020: उत्तर प्रदेश में गोरखपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रवि किशन ने आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल द्वारा खुद को बजरंग बली हनुमान का बड़ा भक्त बताते हुए हनुमान चालीसा का पाठ करने पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा- ‘ AAP मुखिया अरविंद केजरीवाल को शाहीन बाग में बिरयानी खिलाने के बाद अब उनको याद आ गया कि मैं हिन्दू हूं। हनुमान जी को अब ये बुड़बक नहीं बना सकते, हनुमान चालीसा पढ़ें या पेड़ पर उल्टा लटक जाएं ये चुनाव वो हार रहे हैं।’

भारतीय निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) की सख्ता के बावजूद दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के प्रचार के दौरान विवादित और आपत्तिजनक बयानों को सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। दरअसल, सोमवार को चुनाव प्रचार के दौरान आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल ने खुद को बजरंग बली हनुमान का बड़ा भक्त बताते हुए हनुमान चालीसा पढ़कर सुनाई थी। हालांकि, उन्होंने कुछ पंक्तियों का ही पाठ किया था, लेकिन अब उस पर विवाद शुरू हो गया है।

केजरीवाल ने कहा, मैं हनुमान का बड़ा भक्त

यहां पर बता दें कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने पिछले एक साल में बुजुर्गों को माता वैष्णो देवी से लेकर ऋषिकेश तक की तीर्थ यात्रएं कराई हैं। सीएम ने कहा कि वह बचपन से हनुमान जी के कट्टर भक्त हैं और वह अक्सर अपने पड़ोस व कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाते हैं। केजरीवाल से जब सवाल पूछा गया कि ऐसा कौन सा वादा है, जिसे पूरा न कर पाने का अफसोस है, तो उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने मोटे-मोटे तौर पर अपने सारे वादे पूरे किए हैं। हालांकि दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाना, स्वराज और लोकपाल बिल जैसे मामले केंद्र के अधीन आने के कारण अधूरे रह गए हैं।

LEAVE A REPLY