शादी-विवाह और अन्य कार्यक्रमों में 100 ही लोग हो सकेंगे शमिल

800

नोएडा: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। एक तरफ जहां दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना की रैंडम जांच कर रही है। वहीं, जिला प्रशाासन ने शनिवार को शादी-विवाह और अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या सीमित कर दी है।

पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर,पुष्प गुच्छ देकर किया स्वागत

डीएम सुहास एलवाइ का कहना है कि

अब शादी-विवाह और अन्य कार्यक्रमों में 100 ही लोग शमिल हो सकेंगे।  अगर कोई भी कोविड-19 के प्रोटोकॉल का तोड़ता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।दिल्ली के बाद अब नोएडा में भी शादी समारोहों में मेहमानों की संख्या सीमित कर दी गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यहां 100 से ज्यादा लोग किसी शादी-विवाह या दूसरे कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो सकते हैं।

शादी और दूसरे कार्यक्रमों पर निगरानी के निर्देश

डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि शासन के निर्देश पर जिले में आयोजित होने वाले समारोह शादी-विवाह और दूसरे आउटडोर-इंडोर कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा व्यक्ति हिस्सा नहीं ले सकेंगे। शासन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि नियम का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में आयोजित होने वाले सभी प्रकार के समारोह, शादियों और अन्य कार्यक्रम पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस कमिश्नर की अपील- प्रोटोकॉल का करें पालन

नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह का कहना है कि गौतम बुद्ध नगर में अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। जिले में निरंतर कोरोना के संक्रमित व्यक्ति मिल रहे हैं। उन्होंने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें। सभी घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग करें। इसके साथ ही मार्केट और सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें। सार्वजनिक स्थानों, व्यावसायिक संस्थानों में सैनिटाइजेशन का कार्य चल रहा है। सभी साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए बार-बार हाथों को धोएं। कमिश्नर का कहना है कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन न करने वालों के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई कर रही है।

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर रैंडम कोरोना जांच

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन सख्ती बरत रहा है। दिल्ली-नोएडा के बीच चिल्ला और डीएनडी पर स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना रैंडम जांच कर रही है। इस दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले व्यक्ति को नोएडा में एंट्री नहीं दी जा रही है।

सीएम त्र‍िवेंद्र सिंह रावत ने की बडी घोषणा

Leave a Reply