Jacqueline Fernandez Case: आखिर क्या है जैकलीन-सुकेश मामला?

Jacqueline Fernandez Case: 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस के आरोपी ठग सुकेश चंद्रशेखर और बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज का रिश्ता एक बार फिर चर्चाओं का विषय बन गया है। शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति को अटैच कर लिया है। ईडी का कहना है कि ठग सुकेश चंद्रशेखर ने जबरन वसूली के पैसों का इस्तेमाल अभिनेत्री को 5.71 करोड़ रुपये के तोहफे देने के लिए किए थे। इतना ही नहीं कॉनमैन ने जैकलीन के परिवार को भी महंगे तोहफे, 1.32 करोड़ और 15 लाख के फंड्स दिए थे। बता दें कि ठग सुकेश चंद्रशेखर के मामले में जबसे जैकलीन का नाम सामने आया है, तभी से अभिनेत्री विवादों में छाई हुई हैं।

Prime minister news: सीएम और सीजे कॉन्क्लेव को पीएम ने किया संबोधित

Jacqueline Fernandez Case update:

कौन है सुकेश चंद्रशेखर?

सुकेश चंद्रशेखर बेंगलुरु के मूल निवासी हैं। कथित तौर पर, लैविश लाइफस्टाइल जीने के मकसद से सुकेश ने 17 साल की उम्र से ही लोगों को ठगना शुरू कर दिया था। हाल ही में ठग सुकेश चंद्रशेखर पर तिहाड़ जेल के अंदर से 200 करोड़ रुपये का एक्सटॉर्शन रैकेट चलाने का आरोप लगा है। इससे पहले भी वह नौकरी का झांसा देकर लोगों को ठग चुके हैं। एक राजनेता के रिश्तेदार के रूप में, उन्होंने कथित तौर पर 100 से अधिक लोगों को ठगा और 75 करोड़ रुपये की ठगी की है।

क्या है जैकलीन फर्नांडिस से रिश्ता?

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस सुर्खियों में बनी हुई हैं। पहले 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के साथ कथित संबंधों की बात सामने आने पर जैकलीन खबरों में बनी रहीं। फिर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ठग सुकेश के साथ बोल्ड तस्वीरें वायरल होने पर अभिनेत्री को ट्रोलर्स के निशाने पर आ गईं। इसके बाद अभिनेत्री ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को सुकेश चंद्रशेखर मामले में सफाई दी और उनकी निजता का सम्मान करने की अपील की। वहीं अब ईडी के एक्शन की वजह से जैकलीन एक बार फिर विवादों में घिर चुकी हैं।

अभिनेत्री का कबूलनामा

जैकलीन ने पिछले साल अगस्त और अक्टूबर में दर्ज अपने बयान में ईडी को बताया कि उन्हें गुच्ची के तीन डिजाइनर बैग, जिम पहनने के लिए दो गुच्ची आउटफिट्स, लुई वीटन की एक जोड़ी, हीरे के दो ईयरिंग्स जैसे कई उपहार मिले थे। उन्होंने फेडरल एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग एजेंसी को यह भी बताया कि उन्होंने गिफ्ट में मिले एक मिनी कूपर कार को लौटा दिया है।

New Army chief: 29वें सेना प्रमुख के तौर पर जनरल मनोज पांडे ने संभाली कमान

Leave a Reply