WAR Box Office Collection Day 1: गांधी जयंती पर ‘वॉर’ की आंधी में उड़े हिंदी फ़िल्मों के सारे रिकॉर्ड, नहीं टिक सकी भारत और एवेंजर्स एंडगेम भी

1134

नई दिल्ली,WAR Box Office Collection Day 1: रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फ़िल्म वॉर ने बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन कमाई का तूफ़ान ला दिया है। वॉर हिंदी सिनेमा में सबसे अधिक ओपनिंग लेने वाली फ़िल्म बन गयी है। ना सिर्फ़ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड फ़िल्मों के रिकॉर्ड को भी वॉर ने हवा में उड़ा दिया है। वॉर को गांधी जयंती की छुट्टी का भरपूर फ़ायदा मिला और दर्शक सिनेमाघरों में टूट पड़े।

ट्रेड एक्सपर्ट्स के मुताबिक

ट्रेड एक्सपर्ट्स के मुताबिक वॉर ने 53.35 करोड़ की झन्नाटेदार ओपनिंग ली है, जिसमें 51.60 करोड़ हिंदी बेल्ट से आये हैं, जबकि 1.75 करोड़ तेलुगु और तमिल से मिले हैं। वॉर ने 2019 में सलमान ख़ान की फ़िल्म भारत के सबसे बड़े ओपनिंग कलेक्शन के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है, जो ईद पर रिलीज़ हुई थी और 42.30 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया था। साथ ही आमिर ख़ान की ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के पहले दिन की कमाई के रिकॉर्ड को भी चकनाचूर कर दिया, जिसने 50.75 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया था।

अब All Time Top 5 Opening Day Collections की लिस्ट बदल गयी है, जो इस प्रकार है-

वॉर- 53.35 करोड़
ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान- 50.75 करोड़
हैप्पी न्यू ईयर- 44.97 करोड़
भारत- 42.30 करोड़
बाहुबली: द कन्क्लूज़न- 41 करोड़
हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फ़िल्म बनने के साथ वॉर ने इस साल रिलीज़ हुई हॉलीवुड फ़िल्म एवेंजर्स एंडगेम का भी रिकॉर्ड ब्रेक किया है। एवेंजर्स एंडगेम ने पहले दिन 53.10 करोड़ की कमाई भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर की थी। सिद्धार्थ आनंद निर्देशित वॉर मूल रूप से एक एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म है, मगर इसमें सस्पेंस का भी ज़बर्दस्त तड़का लगाया गया है। यही वजह है कि रितिक और टाइगर ने फ़िल्म की रिलीज़ से पहले ट्विटर अपील जारी की थी कि दर्शक फ़िल्म देखने के बाद कोई स्पॉयलर ना दें, यानि ट्विस्ट्स एंड टर्न्स किसी को ना बताएं, जिससे बाक़ी दर्शकों का मज़ा ख़राब ना हो।

25 करोड़ से अधिक रकम एडवांस बुकिंग के ज़रिए जुटा ली है

फ़िल्म में रितिक और टाइगर के साथ वाणी कपूर ने फीमेल लीड रोल निभाया, जो काफ़ी अर्से बाद बड़े पर्दे पर लौटीं। वाणी के हॉट अंदाज़ ने इस एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म को ग्लैमरस बनाया। वॉर ने टिकटों की एडवांस बुकिंग सेल का भी रिकॉर्ड बनाया है। ट्रेड जानकारों के मुताबिक फ़िल्म ने 25 करोड़ से अधिक रकम एडवांस बुकिंग के ज़रिए जुटा ली है।

वॉर साल 2019 की उन फ़िल्मों में शामिल हो गयी है, जिनको लेकर पहले दिन से ही बड़ा धमाका करने की उम्मीद जताई जाती है। यशराज बैनर की इस फ़िल्म का ट्रेलर आने का बाद से ही ट्रेड जानकारों को लगने लगा था कि वॉर बॉक्स ऑफ़िस पर नये रिकॉर्ड बना सकती है और जब फ़िल्म रिलीज़ हुई तो दर्शकों ने ट्रेड की इन उम्मीदों को हक़ीक़त में बदल दिया।

 

Leave a Reply