Sponsored
loading...

Oscars Award 2020: ऑस्कर अवॉर्ड समारोह के मंच पर भारत की ‘जय हो’, फिर याद आए ए.आर.रहमान

0
367

नई दिल्ली। सिनेमा जगत का सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड ऑस्कर अवॉर्ड 2020 का आयोजन हो गया है।अमेरिका के लॉस एंजेलेस शहर के डॉल्बी थियेटर में हुए इस अवॉर्ड समारोह में इस बार हॉलीवुड फिल्म जोकर, साउथ कोरियन फिल्म पैरासाइट्स और 1917 को कई अवॉर्ड्स मिले। ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में इस साल भले ही भारत अपनी जगह न बना पाया हो, लेकिन अवॉर्ड फंक्शन में एक ऐसा वक्त आया जब भारत की झलक देेखने को मिली।

दरअसल, अवॉर्ड फंक्शन में जब विजेताओं के नामों की घोषणा हो रही थी उस दौरान उन ऑरिजनल सॉन्ग्स का मोंटाज़ चलाया जो पहले ऑस्कर अवॉर्ड जीत चुके हैं। इस मोटांज में साल 2009 में रिलीज़ हुई बॉलीवुड फिल्म ‘Slumdog Millionaire’ का मोस्ट फेमस सॉन्ग ‘जय हो’ भी शामिल था। आपको याद होगा 22 जनवरी 2009 में हुए 81वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में ‘जय हो’ ने बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड जीता था। फेमस म्यूजिक डायरेक्टर ए. आर. रहमान को इसके लिए ऑस्कर अवॉर्ड दिया गया था।

फिल्म पैरसाइट को इंटरनेशनल कैटेगरी के साथ ही बेस्ट पिक्चर के लिए भी चुना गया है। आपको बता दें कि इस बार लोगों को जोकर, 1917 और वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड से काफी उम्मीदें थीं और फिल्में उम्मीदों पर खरी भी उतरीं। जोकर के लीड एक्टर यॉनिक फीनिक्स ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता। जबकि ब्रेड पिट ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड जीता। इनके अलावा Renne Zellweger को फिल्म Judy के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। फिल्म पैरसाइट को इंटरनेशनल कैटेगरी के साथ ही बेस्ट पिक्चर के लिए भी चुना गया है।


loading...

LEAVE A REPLY