Aryan Khan Drugs Case: आर्यन खान ही नहीं ड्रग्स मामले ये सितारे भी आ चुके हैं चर्चा में

0
99

नई दिल्ली। Aryan Khan Drugs Case: क्रूज रेव पार्टी मामले में बॉलीवुड अभिनेता शाह रुख खान के बेटे आर्यन, (Aryan Khan Drugs Case) मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेट को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है। इन सभी पर ड्रग्स का सेवन करने और लेन-देन करने का आरोप है। रविवार को आर्यन, मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेट को एक दिन की एनसीबी हिरासत में रखा गया है। यह पहला मामला नहीं है जब किसी स्टारकिड का फिल्मी सितारे का नाम ड्रग्स मामले में आया है। अब तक कई सितारों का ड्रग्स मामले में नाम आ चुका है।

Lakhimpur Kheri Violence: प्रियंका के बाद अखिलेश यादव भी हिरासत में

संजय दत्त

यह बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक हैं जो खुलकर अपनी ड्रग्स की लत पर बात कर चुके हैं। संजय दत्त कई मीडिया इंटरव्यू और आयोजन में खुलकर अपनी ड्रग्स की लत पर बात करते हैं। उनकी बायोपिक संजू में भी उनकी ड्रग्स की लत को दिखाया गया है। संजय दत्त के अनुसार वह करीब 9 सालों तक इसकी लत से जूझते रहे। जिससे जाल से निकलने में उन्हें काफी मुश्किलों का समाना करना पड़ा।

फरदीन खान

अभिनेता फरदीन को साल 2001 में 9 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसी साल, अभिनेता ने अपनी ड्रग्स की लत से छुटकारा पाने का फैसला किया और वह ड्रग्स के लत को खत्म करने में कामयाब रहे। अब, अभिनेता 11 साल बाद अपनी वापसी करने रहे हैं। वह जल्द ही संजय गुप्ता की फिल्म ‘विस्फोट’ में रितेश देशमुख के सह-कलाकार होंगे।

ममता कुलकर्णी

यह 90 के दशक की मशहूर और चर्चित अभिनेत्रियों में से एक हैं। ममता कुलकर्णी को जून 2018 में एक बड़े ड्रग रैकेट में आरोपी बनाया गया था। ठाणे पुलिस ने 20 टन एफेड्रिन जब्त किया था। कथित तौर पर, छापेमारी के दौरान पुलिस द्वारा 2,000 करोड़ रुपये का ड्रग जब्त किया गया था। अब ममता कुलकर्णी देश के बाहर रहती हैं।

अरमान कोहली

जानी दुश्मन- एक अनोखी कहानी और प्रेम रतन धन पायो जैसी फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता अरमान कोहली को इस साल 28 अगस्त को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी से पहले एनसीबी ने अरमान के घर पर रेड मारी थी। इस दौरान उन्हें अभिनेता के घर से एक ग्राम से अधिक कोकेन मिली थी। अरमान कोहली, बॉलीवुड के जाने-माने निर्माता-निर्देशक राजकुमार कोहली के बेटे हैं।

कॉमेडियन भारती सिंह

भारती और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को एनसीबी ने पिछले साल 21 नवम्बर को गिरफ्तार किया था। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, छापे में उनके घर से एनसीबी ने 86.50 ग्राम गांजा बरामद किया था। दोनों को मजिस्ट्रेट कोर्ट से 15000 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत मिल गयी थी। भारती के घर से गांजा की जो मात्रा बरामद हुई थी, वह स्मॉल क्वांटिटी श्रेणी में आता है, जिसकी ऊपरी सीमा 1000 ग्राम है। नारकोटिक्स, ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के अनुसार, ऐसे मामले में अधिकतम सज़ा एक साल की जेल और/या दस हज़ार रुपये ज़ुर्माना हो सकता है।

रिया चक्रवर्ती

पिछले साल ड्रग्स से जुड़े आरोपों में गिरफ्तार होने के बाद से रिया चक्रवर्ती फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। अभिनेत्री पर कथित तौर पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 20 (बी) (ii), 22, 27 ए, 28, 29 और 30 के साथ पठित धारा 8 (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया था। भायखला जेल में 28 दिन बिताने के बाद, अभिनेत्री को 1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर रिहा किया गया।

Children Corona Vaccine: नवंबर-दिसंबर तक बच्चों को लग सकता है कोरोना का टीका

Leave a Reply