Aryan Drugs Case: आर्यन खान की रिहाई पर फैसला आज

0
117

नई दिल्ली। Aryan Drugs Case: बॉलीवुड सुपरस्टार शाह रुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान इन दिनों ड्रग्स मामले को लेकर लगातार सुर्खियों में बनें हुए हैं। आर्यन से लगातार ड्रग्स मामले को लेकर पूछताछ जारी है। आज यानी बुधवार को नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम से संबंधित मामलों की सुनवाई करने वाली एक विशेष अदालत शाह रुख के बेटे आर्यन खान और अन्य की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। ऐस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) आर्यन खान और अन्य की जमानत अर्जी पर संबंधित वकीलों को उनके जवाब की प्रतियां सौंपते हैं। वहीं एनसीबी ने हर आरोपी की जमानत का विरोध किया है।

CM dhami reached kichha: विभिन्‍न विकास योजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्‍यास

सतीश मानशिंद के साथ काउंसिल अमित देसाई भी मौजूद

बात दें कि आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे कोर्ट पहुंच चुके हैं। सतीश मानशिंद के साथ काउंसिल अमित देसाई भी मौजूद हैं। वहीं इनके अलावा शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी और उनके सिक्योरिटी इंचार्ज रवि भी मौके पर मौजूद हैं। फैंस की निगाहें अब इसी पर टिकीं है कि क्या आज आर्यन को जमानत मिल पाएगी या फिर उन्हें अभी कुछ रातें और जेल में ही गुजारनी पड़ेंगी। बता दें कि इसी बीच सलमान खान अपने पिता सलीम खान के साथ शाह रुख ख़ान के घर मन्नत उनके मिलने पहुंचे हैं।

दरअसल, यह मामला विशेष अदालत में तब आया जब एक मजिस्ट्रेट की अदालत ने इस आधार पर उनकी याचिका खारिज कर दी कि इस मामले पर फैसला करने का अधिकार उसके पास नहीं है। आर्यन और उनके साथ इस केस में फंसे आठ अन्य को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक दिन पहले एक क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। वहीं एनडीपीएस कोर्ट ने सोमवार को एनसीबी को आदेश जारी कर इस मामले में 13 अक्टूबर तक जवाब दाखिल करने को कहा था।

Aryan Drugs Case: अब तक 20 लोगों को गिरफ्तारी

आपको बता दें कि शाह रुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान 2 अक्टूबर को एनसीबी ने आर्यन को मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज से हिरासत में लिया था जहां रेव पार्टी चल रही थी। इसके बाद एनसीबी ने आर्यन से पूछताछ की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। एनसीबी ने 2 अक्टूबर को जब क्रूज पर रेड मारी थी तो वहां से आर्यन, उनके दोस्त अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा नाम की एक लड़की को भी हिरासत में लिया था जिसके बाद उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया। इन तीन समेत इस केस में अब तक 20 लोगों को गिरफ्तारी हो चुकी है।

आपको बता दें कि आर्यन खान का केस अब तक मशहूर वकील सतीश मानाशिंदे लड़ रहे थे। जिन्होंने इससे पहले रिया चक्रवर्ती का भी केस लड़ा और उन्हें जमानत दिलवाई थी। हालांकि सतीश मानाशिंदे अभी तक आर्यन को बेल दिलाने में सफल नहीं हो सकते। इसी वजह से अब आर्यन का केस अब एक नए वकील के हाथ में चला गया है और वहीं अब इस केस को लड़ने वाले हैं। खबर है कि बेटे को जमानत ना दिला पाने के चलते शाह रुख खान ने सतीश मानाशिंदे को इस केस से रिप्लेस कर दिया है। अब आर्यन खान के केस सतीश मानाशिंदे नहीं बल्कि अमित देसाई लड़ने वाले हैं।

‘PM Gatishakti’ को प्रधानमंत्री मोदी ने लान्च किया, अब सभी विभाग होंगे एक साथ

Leave a Reply